चाकसू में एक दिन में सामने आये 11 पॉजिटिव, दो दिन में पॉजिटिव संख्या हुई 18, मृतक संख्या हुई 5

0
156

चाकसू। शनिवार को कस्बे के अलग-अलग वार्डो में 7 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद रविवार को एक बार फिर
कस्बे में कोरोना पॉजिटिव मरीजो का रिकार्ड टूट गया। रविवार को कस्बे में पहली बार एक दिन में 11 कोरोना मरीज सामने आने के बाद अब लोगो में कोरोना को लेकर भय व्याप्त हो गया है और चिकित्सा विभाग के साथ ही प्रशासन के हाथ पांव फूल गये। कोरोना संक्रमितो की बढती संख्या को देखते हुए कस्बे में लॉकडाउन लगने की अफवाहे भी जोरो पर है। लोगो का कहना है कि कोरोना मरीजो की बढती संख्या को रोकने के लिए प्रशासन को क्षेत्र में कुछ दिनो के लिए लॉकडाउन कर देना चाहिए ताकि कोरोना की चैन को तोडा जा सके। हालाकि प्रशासन ने बढते कोरोना संक्रमण के मध्यनजर शनिवार को ब्लॉक स्तरीय बैठक कर रविवार से कस्बे के बाजार खुलने का समय शाम 5 बजे तक ही कर दिया है। सेटेलाइट हॉस्पिटल प्रभारी डॉ. शंकरलाल प्रजापत ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को वार्ड नं. 3 में
तीन वर्षीय बालक व 47 वर्षीय व्यक्ति, वार्ड नं. 13 में 9 वर्षीय बालक व 19 वर्षीय युवक, वार्ड नं. 19 में 23 वर्षीय, 30 वर्षीय, 24 वर्षीय युवक सहित 50 वर्षीय महिला, वार्ड नं. 7 में 8 माह के बालक, वार्ड नं. 16 में 40 वर्षीय व्यक्ति, नीलकंठ कॉलोनी में 30 वर्षीय युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वही वार्ड नं. 7 में मिले 8 माह के बालक की कोरोना से मौत हो गई है। ऐसे में कस्बे में कोराना से मौत का आंकडा भी 5 पर पहुॅच गया है वही अब तक मिले मरीजो का आंकडा 75 हो गया है। बता दे कि शनिवार को वार्ड नं. 4 में 35 वर्षीय महिला व 36 वर्षीय महिला, वार्ड नं. 9 में 45 वर्षीय व 35 वर्षीय व्यक्ति, वार्ड नं. 10 में 35 वर्षीय व्यक्ति व 38 वर्षीय महिला, व वार्ड नं. 16 में 59 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। दो दिन में 18 कोरोना मरीज सामने आने के चलते चिकित्सा विभाग के सामने भी सम्पर्क में आये लोगो की सेम्पलिंग करवाना चुनौती बन गई है। 
उपखंड अधिकारी ने करवाई कोरोना जांच – बढते कोरोना संक्रमण के बीच उपखंड अधिकारी ओमप्रकाश सहारण ने
भी अपनी कोरोना जांच करवाई जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इस दौरान उपखंड अधिकारी सहारण ने कहा कि
कोरोना जांच से डरे नही, अगर सांस लेने में परेशानी हो, जुकाम, बुखार की शिकायत हो तो तुरन्त डॉक्टर से
परामर्श ले और आवश्य होने पर अपनी कोरोना जांच जरुर करवाये।

खबर मुद्दे की समाचार पत्र अपने सभी पाठको से अपील करता है कि कोरोना संक्रमण से बचना है तो अपनी सुरक्षा अपने हाथ का पालन करना होगा। भीडभाड वाली जगह पर जाने से बचे, मास्क का प्रयोग पुलिस से बचने के लिए नही बल्कि ईमानदारी से अपनी सुरक्षा के लिए करे, बार-बार साबुन से हाथ धोये और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here