चाकसू के वार्ड 15 में तीन दिन बाद एक ओर महिला मिली कोरोना पॉजिटिव, कोरोना यौद्धा बन मैदान में डटे है हॉस्पिटल प्रभारी व चिकित्सा टीम

0
71

चाकसू। कस्बे में कोरोना संक्रमण का कहर थमने का नाम नही ले रहा है। बुधवार को वार्ड 15 में सूर्य कॉलोनी निवासी 58 वर्षीय महिला के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब शनिवार को इसी कॉलोनी में एक 35 वर्षीय महिला की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। सैटेलाइट हॉस्पिटल प्रभारी डॉ. शंकरलाल प्रजापत ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को वार्ड नं. 15 सूर्य कॉलोनी निवासी 58 वर्षीय महिला की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके चलते सम्पर्क में आये 13 लोगो के जांच सेम्पल लिये गये थे। शनिवार को सभी सेम्पल की रिपोर्ट आ गई जिसमें 35 वर्षीय एक महिला की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। वही शेष 12 सेम्पल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। डॉ. प्रजापत ने बताया कि पॉजिटिव मिली 35 वर्षीय महिला पूर्व में मिली पॉजिटिव महिला के यहॉ किराये से रहती है। अब चिकित्सा टीम द्वारा पॉजिटिव के सम्पर्क में आये लोगो की जानकारी लेकर उनके सेम्पल लिये जायेंगे। फिलहाल चाकसू में कोराना जांच सेम्पल की कोई भी रिपोर्ट आना शेष नही है।

कोरोना यौद्धा बन मैदान में डटे है हॉस्पिटल प्रभारी व चिकित्सा टीम  – कस्बे में नये कोरोना पॉजिटिव मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। कोरोना पॉजिटिव मिलने पर चिकित्सा टीम द्वारा सम्पर्क में आये लोगो की जानकारी जुटाकर उनके सेम्पल लिये जाते है। जब भी सम्पर्क के सेम्पल अंतिम चरण में होते है तो कोई ना कोई पॉजिटिव सामने आ जाता है जिसके चलते चिकित्सा टीम की भागदौड वापस शुरु हो जाती है। ऐसे में कोरोना योद्धा के रुप में काम कर रही चाकसू सेटेलाईट हॉस्पिटल की चिकित्सा टीम को सांस लेने तक की फूर्सत नही मिल रही है। हॉस्पिटल प्रभारी डॉ. शंकरलाल प्रजापत हॉस्पिटल की जिम्मेदारियो को निभाने के साथ ही संक्रमित मिले वार्ड में जाकर बडी लगन से अपनी सेवाये देते नजर आते है और संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए हर संभव प्रयास करते नजर आते है। डॉ. प्रजापत की सेवा भावना का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पूर्व में जब कस्बे में कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या बढकर सामने आई तो डॉ. प्रजापत रात 12 बजे तक संक्रमित वार्ड में व्यवस्थाओ का जायजा लेते नजर आये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here