इंटरनेट प्रतिबन्ध का विकल्प ढूंढने के लिए गठित कमेटी में फेसबुक एवं व्हॉट्सएप के प्रतिनिधि भी शामिल, कमेटी 29 जनवरी को प्रस्तुत करेगी रिपोर्ट

0
245

जयपुर। अपरिहार्य स्थितियों में निष्चित समयावधि के लिए सम्पूर्ण इंटरनेट सेवाएं प्रतिबन्धित किए जाने का विकल्प ढूंढने के लिए गठित कमेटी ‘तकनीकी वर्किंग ग्रुप’ में फेसबुक एवं व्हॉट्सएप के प्रतिनिधियों को भी बतौर सदस्य शामिल किया गया है। नेट बंद होने की स्थिति में आम व्यक्ति को होने वाली परेषानी से बचाने के उद्देष्य से गठित यह कमेटी 29 जनवरी को अपनी रिपोर्ट जयपुर के संभागीय आयुक्त श्री केसी वर्मा को प्रस्तुत करेगी।
इस सम्बंध में पहली बैठक गत 8 जनवरी को संभागीय आयुक्त की अध्यक्षता में आयोजित की गई थी। इस बैठक में यह आवष्यकता अनुभव की गई थी कि किसी भी क्षेत्र में निष्चित अवधि के लिए सम्पूर्ण इंटरनेट बंद करने की बजाय आवष्यक सोषल मीडिया वेबसाइट और मोाबइल एप को ही बंद करने की वैकल्पिक तकनीक निर्धारित की जानी चाहिए।
प्रस्तुत की जाने वाली रिपोर्ट पर विचार-विमर्ष तथा निष्कर्षों पर चर्चा करने के लिए तकनीकी वर्किंग ग्रुप की अगली बैठक संभागीय आयुक्त की अध्यक्षता में 12 फरवरी को मिनी सचिवालय में आयोजित की जाएगी। बैठक में तकनीकी वर्किंग ग्रुप के संयोजक तथा बीएसएनएल के उपमहाप्रबंधक गुलाब चन्द जीनगर सहित पुलिस अधिकारी, एयरटेल, वोडाफोन, रिलायंस जियो आदि दूससंचार कम्पनियों के प्रतिनिधि, सोषल मीडिया वेबसाइट फेसबुक तथा सोषल मीडिया एप व्हॉट्सएप के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here