चाकसू में कोरोना का कहर, पांच दिन में सामने आये आठ कोरोना संक्रमित

0
24

चाकसू। कस्बे में कोरोना संक्रमितो की संख्या लगातार बढती जा रही है। अब तक मिले सभी कोरोना पॉजिटिव एक
ही परिवार के है। सोमवार को चार नये पॉजिटव आने के बाद स्थानीय लोगो में घबराहट बढ गई व भय व्याप्त हो गया वही प्रशासन में हाथ पांव फूल गये। सेटेलाइट हॉस्पिटल प्रभारी डॉ. शंकरलाल प्रजापत व मुख्य ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. सौम्य पंडित ने जानकारी देते हुए बताया कि वार्ड नं. 9 निवासी 65 वर्षीय सीता देवी की मृत्यु हो
जाने पर संदिग्ध होने की सूचना पर चिकित्सा टीम द्वारा उसका व परिवार के चार अन्य सदस्यो का कोरोना जांच
सेम्पल लिया गया था। गुरुवार को मृतका सीता देवी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद चिकित्सा
टीम द्वारा परिवार सहित सम्पर्क में आये 66 लोगो के सेम्पल लिए गये। अगले दिन सीता देवी के परिवार
के चार सदस्यो में से तीन सदस्यो अशोक, कुणाल व हर्षित की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई। अब सोमवार को परिवार के अन्य लोगो व सम्पर्क में आये सभी 66 लोगो की रिपोर्ट आ गई जिसमें परिवार के चार लोग नीलू 15 वर्ष, नानगराम 70 वर्ष, सुनिता 40 वर्ष व कोमल 20 वर्ष की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

चिकित्सा टीम ने बढाया सेम्पलिंग का दायरा – पहले कोरोना पॉजिटिव के सामने आने के बाद चिकित्सा टीम ने परिवार सहित सम्पर्क में आये लोगो का सेम्पल लेना शुरु कर दिया जिसके चलते अब तक 169 लोगो की सेम्पलिंग हो चुकी है। इनमें से 71 लोगो की रिपोर्ट अब तक आ चुकी है।
98 लोगो की रिपोर्ट आना बाकी – पहला कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पहले दिन लिए गये सभी 66 सेम्पल की रिपोर्ट सोमवार को सुबह आने के बाद अभी भी बाद में लिए गये 98 लोगो की रिपोर्ट आना बाकी है। इसके साथ ही चार नये पॉजिटिव सामने आ जाने से सेम्पल की संख्या आगे और बढ सकती है।
कर्फ्यू को लेकर अफवाहे – कस्बे में अचानक कोरोना मरीजो की संख्या बढने से एक ओर जहॉ लोगो में भय है वही दूसरी ओर लोगो में कस्बे के अन्दर कर्फ्यू लगाये जाने की चर्चा जोरो पर है। कुछ लोग कर्फ्यू की आशंका के चलते दैनिक जीवन में होने वाली परेशानियों को लेकर चिंतित हो रहे है तो वही कई लोग संक्रमण को रोकने के लिए कर्फ्यू को जरुरी बता रहे है। बता दे कि फिलहाल प्रशासन ने वार्ड नं. 9 के कोरोना पॉजिटव मिले ईलाके को पूरी तरह से सील कर रखा है वही ईलाके से सटी मुख्य सब्जी मंडी व आसपास की दुकानो को आगामी आदेश तक बंद करवा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here